Chandra Shekhar Azad Quotes - Indian heroes

Post Top Ad

Monday 20 November 2017

Chandra Shekhar Azad Quotes


@मेरा नाम आजाद, मेरे पिता का नाम स्वाधीन, और मेरा घर जेल है |

@भले ही मेरा प्रारम्भिक जीवन आदिवासी इलाके में बीता है , लेकिन मेरे दिल में मातृभूमि ही बसती है |

@एक विमान जब तक जमीन पर है वह सुरक्षित रहेगा , लेकिन विमान जमीन पर रखने के लिए नहीं बनाया जाता , बल्कि ये हमेशा महान ऊंचाइयों को हासिल करने के लिए जीवन में कुछ सार्थक जोखिम लेने बनाया जाता है |

@हम आजाद है , आजाद ही रहेंगे । इसलिए दुश्मनो की गोलियों का सामना हम करेंगे ।

@ऐसी जवानी किसी काम की नही , जो अपनी मातृभूमि के काम ना सके ।

@यदि खून में रोष नहीं है, तो वह पानी के समान है जो फिर पानी मे रंग मिलकर बह रहा है

@दूसरों को अपने आप से आगे बढ़ते हुए न देखो। हर दिन अपने आप के कीर्तिमान को तोड़ो, क्योकि सफलता आपकी अपनी खुद की लड़ाई है।

@ मात्रभूमि की इस दुर्दशा को देखकर अभी तक यदि आपका रक्त क्रोध नहीं करता है, तो यह आपकी रगों में बहता खून नहीं है ये तो पानी है

@यदि कोई युवा मातृभूमि की सेवा नहीं करता तो उसका जीवन व्यर्थ है

@हम दुश्मन की गोलियों का सामना करेंगे, हम स्वतंत्र हैं और हमेशा स्वतंत्र रहेंगे

@आप हर दिन दूसरों को, अपने रिकॉर्ड तोड़ने का इंतजार मत करो, बल्कि खुद उसे तोड़ने का प्रयत्न करो, क्योंकि सफलता के लिए आपसे खुद की एक लड़ाई है

@भले ही मेरा प्रारम्भिक जीवन आदिवासी इलाके में बीता है , लेकिन मेरे दिल में मातृभूमि ही बसती है |

@दूसरों को अपने आप से आगे बढ़ते हुए न देखो। हर दिन अपने आप के कीर्तिमान को तोड़ो, क्योकि सफलता आपकी अपनी खुद की लड़ाई है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot